जिम्मेदार बनकर कोविड-19 जन आंदोलन में भागीदार बने प्रत्येक नागरिक:बराड़ - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

जिम्मेदार बनकर कोविड-19 जन आंदोलन में भागीदार बने प्रत्येक नागरिक:बराड़

 

कुरुक्षेत्र 15 अक्तूबर: उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के प्रति समय-समय पर जारी हिदायतों व नियमों की पालना करके हम सबको अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। इस प्रकार अपनी जिम्मेदारी की पालना करके कोविड-19 जन आंदोलन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकते है।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने वीरवार को बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के प्रति आमजन को निरंतर विभिन्न माध्यमों से जागरुक किया जा रहा है। इसके साथ-साथ कोविड-19 जन आंदोलन के तहत स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत आमजन को जागरूक करते हुए कोरोना से बचाव का संदेश दिया जा रहा है। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से राष्ट्रव्यापी कोविड-19 जन आंदोलन में व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए कुरुक्षेत्र जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है और लोगों को निर्धारित नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिला के सभी सरकारी कार्यालयों मेंं अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्य स्थलों को सेनेटाईज करने के साथ-साथ मास्क उपलब्ध करवाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से सैंपलिंग प्रक्रिया प्रभावी रूप से अमल में लाई जा रही है, प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया सहित जागरूकता वाहन के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सचेत किया जा रहा है और संदेश दिया रहा है कि जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। जन सम्पर्क विभाग की भजन मंडलियों व विशेष प्रचार वाहन द्वारा प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

"जब तक दवाई नहीं जब तक ढिलाई नहीं का दिया जा रहा है संदेश, व्यापक प्रचार प्रसार के साथ आमजन को जोड़ा जा रहा है जन आंदोलन  से, जन सम्पर्क विभाग भी विभिन्न साधनों से आमजन को कर रहा है जागरुक"


डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह ने कहा कि विभाग के महानिदेशक पीसी मीणा के दिशा-निर्देशानुसार व उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ के के मार्गदर्शन में पूरे जिले में कोरोना के प्रति आमजन को निरंतर जागरुक किया जा रहा है। कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया जैसे साधनों का प्रयोग किया जा रहा है। विभाग के जागरूकता वाहन द्वारा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जाकर आमजन को कोरोना के लक्षणों व इससे बचने के उपाय, सोशल डिस्टेसिंग, मास्क पहनना, हाथों को बार-बार साबुन से धोना इत्यादि बारे जानकारी दी जा रही है। सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव के उपाय बारे जिला में सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग्ज के माध्यम से भी कोरोना वायरस के प्रति जानकारी प्रदान की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad