मीडिया जगत के लोगों को रोजाना करना पड़ता है नई चुनौतियों का सामना:बेदी - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मीडिया जगत के लोगों को रोजाना करना पड़ता है नई चुनौतियों का सामना:बेदी

कुरुक्षेत्र, 9 नवम्बर(डिस्कवरी टाइम्स):मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव एवं पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि पत्रकारों का समाज के प्रति बहुत बढ़ा उत्तरदायित्व है और मीडिया जगत के लोगों को रोजाना चुनौतियों का सामना करना पड़ता है तथा नये इम्तिहान से गुजरना पड़ता है। इसलिए मीडिया जगत के लोगों को निडरता के साथ अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करना चाहिए और हमेशा अपनी लेखनी से सच को उजागर कर समाज में फैली कुरीतियों को खत्म करने में अपना योगदान देना चाहिए।

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव एवं पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी सोमवार को मीडिया वैलफेयर क्लब कुरुक्षेत्र द्वारा मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में आयोजित दीपावली मिलन समारोह में बतौर मुख्यातिथि के रुप में बोल रहे थे। इससे पहले राजनैतिक सचिव एवं पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, थानेसर ब्लाक समिति के चेयरमैन देवी दयाल शर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, महामंत्री सुशील राणा, मीडिया वैलफेयर क्लब के अध्यक्ष बाबरूाम तुषार ने विधिवत रुप से दीपावली मिलन समारोह का शुभारम्भ किया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि राजनैतिक सचिव एवं पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, ब्लाक समिति के चेयरमैन देवीदयाल शर्मा को क्लब की तरफ से प्रधान बाबूराम तुषार, संरक्षक जयनारायण शर्मा व विनोद मैहला, वरिष्ठ उपप्रधान जसबीर सिंह दुग्गल, अशोक यादव व राजेश शर्मा, महासचिव देवीलाल बारना, कोषाध्यक्ष सतीश शर्मा व दीपक वशिष्ठ व  संगठन सचिव जरनैल रंगा आदि पत्रकारों ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम में जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी नरेंद्र सिंह व एआईपीआरओ बलराम दत्त शर्मा ने भी शिरकत की।

राजनैतिक सचिव कृष्ण कुमार बेदी ने दीपावली पर्व पर सभी जिलावासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना काल कठिन दौर में पत्रकार साथियों ने अपने सामाजिक दायित्व का बखूबी निर्वाह किया है। इस विकट परिस्थिति में जब सभी लोग अपने-अपने घरों तक सीमित थे, ऐसे समय में मीडिया के लोगों ने फील्ड में रहकर काम किया और लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी पहुंचाने का भी काम किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पत्रकारों के कल्याण के लिए आयुष्मान भारत योजना को लाग करके एक सराहनीय कार्य किया है। इसके अलावा पत्रकारों के लिए पैंशन योजना को लागू करके सरकार ने पत्रकारों के लिए सबसे सराहनीय कदम उठाया है। मुख्यातिथि कृष्ण बेदी ने आश्वासन दिया कि वे पत्रकारों की मांगों से मुख्यमंत्री को अवगत करवा कर इस पर उचित कार्रवाई करवाएंगे। उन्होंने कहा कि आज देश को बाहरी वस्तुओं से आर्थिक रूप से सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है। इसलिए दीपावली जैसे पावन अवसरों पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि स्वदेशी वस्तुओं को खरीदेंगे ओर विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार करेंगे।

थानेसर ब्लाक समिति के चेयरमैन देवी दयाल शर्मा ने दीपावली पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जीवन में व्यक्ति हर दिन कुछ नया सीखता है और हर व्यक्ति को सीखने की ललक अपने जहन में पैदा करनी चाहिए। जब व्यक्ति कुछ सीखने का प्रयास करेगा, निश्चित ही कुछ नया करेगा और नया करने से देश व प्रदेश का विकास भी होगा। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता क्षेत्र के लोगों के सामने अनेक चुनौतियां हैं। इन चुनौतियों का रोजाना सामना कर पत्रकार समाज के प्रति अपना दायित्व पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली के पर्व पर सभी को अपनी परम्परा को अपनाना चाहिए और सादगी के साथ इस त्यौहार को अपनाना चाहिए। मीडिया वैलफेयर क्लब के प्रयासों से मीडिया जगत के सभी लोग एक साथ बैठकर समाज की समस्याओं बारे चिंतन और मनन करते है। इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन करने से भाईचारे की भावना भी पैदा होती है।

मीडिया वैलफेयर क्लब के प्रदेशाध्यक्ष बाबूराम तुषार ने मेहमानों का स्वागत करते हुए मीडिया वैलफेयर क्लब की सालभर की गतिविधियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने मुख्यातिथि से आग्रह किया कि पत्रकारों की कुछ समस्याओं और मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रख कर उनका समाधान करवाएं। इन मांगों में पत्रकार पैंशन योजना में आयु सीमा 60 वर्ष से घटा कर 55 वर्ष करने, मान्यता प्राप्त पत्रकारों की शर्त 5 साल से घटा कर 3 साल करने और सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर हर वर्ष पत्रकार पैंशन में वृद्धि करना मुख्य हैं। उन्होंने पत्रकार साथियों से अपील की है कि अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करने के लिए हमेशा सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। वरिष्ठ उपप्रधान जसबीर सिंह दुग्गल ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मंच का संचालन डा. आबिद अली ने किया। 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad