अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में भी संस्थाए करेंगी प्रशासन का सहयोग, ठंड में जरुरतमंद लोगों का सहयोग करने के लिए चलाएंगे सांझी मुहिम:बराड़ - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में भी संस्थाए करेंगी प्रशासन का सहयोग, ठंड में जरुरतमंद लोगों का सहयोग करने के लिए चलाएंगे सांझी मुहिम:बराड़

कुरुक्षेत्र 16 दिसम्बर (अनिल धीमान):उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि ठंड के सीजन में जरुरतमंद लोगों को सर्दी से बचाने के लिए शहर की सभी संस्थाओं के सहयोग से मदद करने की एक मुहिम चलाई जाएगी। इस मुहिम के तहत संस्थाएं या फिर आम नागरिक नेकी दीवार के जरिए कम्बल, गर्म कपड़े या अन्य किसी भी तरह के वस्त्र दान में दे सकते है ताकि इन वस्त्रों से जरुरतमंद व्यक्ति ठंड से बच सके। इतना ही नहीं आने वाले कुछ समय में शहर की समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से रोटी बैंक, म्यूजिक बैंक या सांझी लाईब्रेरी जैसे कार्यक्रमों को चलाने की योजना भी तैयार की जाएगी।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ बुधवार को देर सायं सर्किट हाउस के प्रांगण में शहर की समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से बातचीत कर रही थी। इससे पहले उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़, अतिरिक्त उपायुक्त महावीर सिंह, एसडीएम अखिल पिलानी, सीईओ केडीबी अनुभव मेहता, अंडर ट्रेनिंग आईएएस अधिकारी वैशाली सिंह, डीआरओ डा. चांदी राम चौधरी, डिप्टी सीएमओ रमेश सभ्रवाल, नायब तहसीलदार जयवीर रंगा ने अपना परिचय और मन की बात को सांझा करने के साथ-साथ सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से परिचय किया और सभी ने एक साथ कोरोना काल के समय लोगों की सेवा करने और प्रशासन की दिन-रात मदद करने पर आभार भी व्यक्त किया। उपायुक्त ने सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि काफी समय से संस्थाओं के प्रतिनिधियों से शहर के सौंदर्यकरण, सामाजिक कार्यों के साथ-साथ कुछ नई योजनाएं जो लोगों के लिए फायदेमंद हो पर चर्चा करने के लिए प्रयास किए जा रहे थे। अब संस्थाओं के प्रतिनिधियों से फीडबैक लेकर एक सुखद और अच्छा अनुभव मिला है। संस्थाओं के सहयोग और मिले अनुभव से शहर में नेकी के लिए अच्छे कार्य किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति आमजन को जागरुक करने के लिए निरंतर संस्थाओं का सहयोग लिया जाएगा। बकायदा संस्थाओं से जुडक़र शहर के लिए कार्य किए जाएंगे और इन प्रतिनिधियों के माध्यम से लोगों के लिए अच्छा कार्य करने के लिए फीडबैक भी ली जाएगी। इस फीडबैक के लिए एक वाटसग्रुप तैयार किया जाएगा ताकि नियमित रुप से इंट्रक्शन होती रहे। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में इस बार कोरोना के कारण सभी कार्यक्रम आनलाईन और वर्चुअल माध्यम से किए जा रहे है, इसलिए संस्थाए इन माध्यमों से प्रशासन के साथ जुड़े और अपने आसपस के लोगो ंको भी वर्चुअल माध्यम से महोत्सव के साथ जोडऩे का आहवान करे। इन संस्थाओं के प्रतिनिधियों से दीपोत्सव में बढ़चढक़र भाग लेने का आहवान किया और इस आहवान पर संस्थाओं ने 5100-5100 दीप जलाने की सहमति भी दी है। उन्होंने यह भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव सरकार, प्रशासन और केडीबी का नहीं है, यह महोत्सव आम नागरिकों का भी है। इसलिए सभी नागरिक श्रद्घा और आस्था के साथ महोत्सव के साथ जुड़े ताकि सभी एक मंच पर आकर बिना किसी खर्चे के महोत्सव को यादगार बना सके।

"रोटी बैंक, म्यूजिक बैंक या सांझी लाईब्रेरी जैसे कार्यक्रमों को चलाने के लिए संस्थाओं के सहयोग से बनाएंगे योजना, कोरोना काल में सराहनीय योगदान देने पर संस्थाओं का किया आभार व्यक्त, अंतर्राष्ट्रीय  गीता महोत्सव में भी संस्थाए करेंगी प्रशासन का सहयोग, प्रशासन ने की संस्थाओं के प्रतिनिधियों मन की बात सांझा"

इस कार्यक्रम में एडीसी महावीर सिंह, अंडर ट्रेनिंग आईएएस वैशाली सिंह, सीईओ केडीबी अनुभव मेहता ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस कार्यक्रम का संचालन डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह ने किया। इस मौके पर मुल्तान सभा के अध्यक्ष प्रदीप झाम्ब, प्रेरणा वृद्घाश्रम के अध्यक्ष जयभगवान सिंगला, श्रीजयराम विद्यापीठ से राजेश सिंगला, श्रीगुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाल संस्था से रणपत, रोटरी क्लब से कुलदीप चौपड़ा, वातस्लय वाटिका से हरिओम परिवाजक व ओमप्रकाश, शिवशक्ति सेवा मंडल से एमएल सचदेवा व दर्शन पूरी, भारतीय विकास परिषद से रजनीश गुप्ता, समाज सेवी पवन शर्मा, महाराजा अग्रसैन शिक्षा समिति से विनय गुप्ता, कपिल मितल, वी विद यू संस्था से अशोग गर्ग, श्री वैश्य समाज से चंद्रभान गुप्ता, प्रजापत धर्मशाला से ऋषिपाल, मोहन लाल मिर्जापुर, स्थाणेश्वर महादेव मंदिर से स्वामी रोशन पूरी, सर्वो भवंतू सुखिन: संस्था से जयपाल शास्त्री उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad