कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है: सुरक्षित:कपिल - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है: सुरक्षित:कपिल

 कुरुक्षेत्र शाहबाद 5 अप्रैल; एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए 45 साल से उपर आयुवर्ष के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए और किसी प्रकार की शंका और डर मन में नहीं रखनी चाहिए। इस कोरोना वैक्सीन को सरकार ने पूरे मापदंडों पर खरा उतरने के बाद ही लोगों को लगाने के आदेश दिए है।


वे सोमवार को शाहबाद सीएचसी सेंटर में कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले शाहबाद सीएचसी इंचार्ज डा. कुलदीप ढींगड़ा ने उपमंडल शाहबाद में कोरोना महामारी की रोकथाम तथा वैक्सीनेशन अभियान की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की है। एसडीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गांव-गांव में जाकर 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया जा रहा है। कई गांवों में कोरोना वैक्सीन को लेकर शंका होने की बात भी सामने आई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उनकी शंका को दूर करने का काम किया है। इस उपमंडल के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए स्वैच्छा से आगे आना चाहिए और प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अधिक से अधिक सैम्पल एकत्रित किए जाए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जितनी ज्यादा सैम्पलिंग करेंगे, उतनी ही जल्दी कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकेगा। इसके अलावा जितने भी पाजिटिव केसों को घरों में आईसोलेट किया गया है, उन सभी लोगों को स्वास्थ्य विभाग के साथ सम्पर्क में रहना चाहिए और अपने स्वास्थ्य के बारे में निरंतर फीडबैक लेनी चाहिए ताकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सूचना मिलने पर घर में आईसोलेट व्यक्ति को तुरंत और समय पर उपचार दिया जा सके। इतना ही नहीं घर में आईसोलेट व्यक्ति को कोविड-19 की गाईडलाईंस की पालना करनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad