कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को पूरी गंभीरता के साथ करना होगा काम:बराड़ - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को पूरी गंभीरता के साथ करना होगा काम:बराड़

कुरुक्षेत्र 7 अप्रैल: उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में कोरोना से सकं्रमित लोगों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। इस जिले में स्थिति गंभीर होती जा रही है, इस जिले में 6 अप्रैल तक कोरोना से संक्रमित 152 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इस जिले में कोरोना की मृत्यु दर का आंकड़ा काफी ज्यादा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सभी अधिकारी स्थिति की गंभीरता को समझे और पूरी जिम्मेवारी के साथ काम करना सुनिश्चित करे ताकि कोरोना के बढ़ते प्रकोप और उसके कारण होने वाली मृत्यू दर में कमी लाई जा सके।

उपायुक्त ने बुधवार को बातचीत करते हुए कहा कि आमजन के साथ-साथ कुरुक्षेत्र जिले के अधिकारी और कर्मचारी अपने आप को सुरक्षित रखें। इसके लिए सभी अधिकारी कर्मचारी कार्यालयों में मास्क पहनने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंस के नियमों की सख्ती से पालना करें, कोई भी अधिकारी नियमों की अवहेलना कर कर्मचारियों की बैठक ना लें, क्योंकि मास्क और सोशल डिस्टेंस के नियमों की किसी भी स्तर पर अवहेलना नहीं होनी दी जाएगी। इस जिले के अधिकारी भी अगर कोरोना से संक्रमित होंगे तो निश्चित ही स्थिति गंभीर होगी और सभी कार्य प्रभावित होंगे। इसलिए सभी अधिकारी पहले लोगों को बचाने के लिए अपने-आप को सुरक्षित रखें। जब अधिकारी स्वयं सुरक्षित होंगे तो वह लोगों को कोरोना  के संक्रमण से बचा सकेंगे। 

उपायुक्त ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अब बहुत ही ज्यादा मुस्तैद होकर कार्य करना होगा जो भी कमियां रही है उन्हें दूर करना होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ज्यादा से ज्यादा सैम्पल और टैस्ट करना सुनिश्चित करेंगे ताकि इन टैस्टों के जरिए  पॉजिटिव लोगों की पहचान हो सके जितना ज्यादा और जितनी जल्दी से सैम्पिलिंग और पॉजिटिव केसों को ट्रेस किया जाएगा उतनी ही जल्दी से कुरुक्ष्ेात्र को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सकेगा। इतना ही नहीं पॉजिटिव केसों में 72 घंटे के अंदर-अंदर पूरी चैन के सैम्पल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी करवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी 60 वर्ष से ज्यादा लोगों की स्वास्थ्य के जांच करने के लिए एएनएम, आशा वर्कर और सक्षम सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की सहायता लें और सभी के स्वास्थ्य की जांच करें और सैम्पल लें।

उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम अपने-अपने उपमंडलों में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस के नियमों की पालना करने तथा सार्वजनिक स्थलों पर ज्यादा भीड नहीं एकत्रित होने देंगे, सभी दुकानों और संस्थानों को भी चैक करेंगे। सभी अधिकारी आपसी तालमेल के साथ पूरी गंभीरता से काम करना सुनिश्चित करेंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी योजना तैयार करके रोजाना आने वाले पॉजिटिव केसों से 3 गुणा के हिसाब से अपनी तैयारियां करना सुनिश्चित करेंगे और घर-घर जाकर सैम्पिलिंग करने का प्रयास करेंगे।


कोविड-19 से सम्बन्धित सभी कार्यों के लिए डा. एनपी सिंह को बनाया नोडल अधिकारी
जिलाधीश एवं डीडीएमए की चेयरमैन शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कोविड-19 वैश्विक महामारी का रुप धारण कर लिया है और कुरुक्षेत्र जिले में इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या में काफी तेजी से बढ़ौतरी हो रही है। इसके मदेनजर सीएचसी झांसा के सलाहकार डा. एनपी सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। वे जिले में कोविड-19 की गाईडलाईंस, हिदायतों, निर्देशों व समय-समय पर सरकार द्वारा जारी एसओपी को लागू करने और उनकी पालना करवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ-साथ कोविड-19 से सम्बन्धित सभी रिपोर्ट को समयबद्घ सरकार को भिजवाना सुनिश्चित करेंगे

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad