जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने अवैध हथियार रखने व बेचने के आरोप में तीन गिरफ्तार । - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने अवैध हथियार रखने व बेचने के आरोप में तीन गिरफ्तार ।

कुरुक्षेत्र: जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने अलग-अलग मामलों में अवैध हथियार रखने व बेचने के आरोप में किया तीन को गिरफ्तार । अपराध अन्वेषण शाखा-1 व 2 की टीम ने अलग-अलग मामलों में अवैध हथियार रखने व बेचने के आरोप में सन्नी मट्टू पुत्र बलदेव मट्टू वासी शिमला पुरी कालोनी जैड मोड लुधियाना हाल डेहा कालोनी अम्बाला सिटी, राकेश कुमार उर्फ अजय पुत्र दमका राम वासी गांव उगाला थाना बराडा जिला अम्बाला व मुकेश कुमार पुत्र वेदपाल वासी मदनपुर को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से दो देसी कट्टे, एक देसी पिस्टल व चार जिन्दा रौंद बरामद करने में सफलता हासिल की। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, श्री हिमांशु गर्ग ने दी।


            यह जानकारी देते हुए श्री गर्ग ने बताया कि दिनांक 09 अप्रैल 2021 को अपराध शाखा-2 के हवलदार प्रवेश कुमार, सन्दीप कुमार, जयपाल व गाड़ी चालक हवलदार बलविन्द्र सिंह की टीम अपराध तलाश के सम्बन्ध में पिपली चौक पर मौजूद थी कि हवलदार प्रवेश कुमार को गुप्त सुचना मिली कि बस स्टैण्ड पिपली के बाहर एक लडका सन्नी इस समय दिल्ली जाने के लिए बस के इंतजार मे खडा है और उसके पास एक देसी कट्टा है। अगर तुरन्त रेड की जावे तो अवैध हथियार सहित काबु आ सकता है । जिस सुचना बारे हवलदार ने सभी साथी कर्मचारियों को बताया और पुलिस टीम को साथ लेकर बस अड्डा पिपली के पास पहुँचा तो एक लड़का एकदम पुलिस की गाडी को आती देखकर भागने की कोशिश करने लगाजिसको काबू करके उसका नाम पता पुछा तो उसने अपना नाम सन्नी मट्टू पुत्र बलदेव मट्टू वासी शिमला पुरी कालोनी जैड मोड लुधियाना हाल डेहा कालोनी अम्बाला सिटी बताया । उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक देसी कट्टा 315 बोर व उसका एक जिन्दा रौंद तथा एक देसी पिस्टल व उसके दो जिन्दा रौंद बरामद हुए। आरोपी के खिलाफ थाना सदर थानेसर में असला अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके मौके पर दुसरे अनुसंधान अधिकारी हवलदार लखन सिंह को बुलाया गया । हवलदार लखन सिंह ने आरोपी को गिरफ्तार करके माननीय अदालत में पेश किया। अदालत के आदेश से आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।


            एक अन्य मामले में दिनांक 09 अप्रैल 2021 को अपराध शाखा-1 के हवलदार नरेश कुमार, नवदीप सिहं, सि-1 भजन सिंह व गाडी चालक हवलदार मनदीप सिहं की टीम अपराध तलाश के सम्बन्ध में शाहबाद बराडा रोड पर मौजूद थी कि पुलिस टीम को उसी समय एक नौजवान लडका बराडा की तरफ से पैदल पैदल आता हुआ दिखाई दिया जो कि सामने खडी पुलिस की गाडी को देख कर एक दम से पीछे मुड कर तेज कदमो से चलने लगा । पुलिस टीम ने शक होने की वजह से उस लडके को रोक कर पुछताछ की। पुलिस की पुछताछ पर उसने अपना नाम राकेश कुमार उर्फ अजय पुत्र दमका राम वासी गांव उगाला थाना बराडा जिला अम्बाला बताया । जिस पर शक होने के कारण उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से नाजायज हथियार एक देसी कट्टा व एक जिन्दा रौंद बरामद हुआ। आरोपी के विरुद्ध थाना शाहबाद में असला अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके मौके पर दुसरे अनुसंधान अधिकारी सहायक उप निरीक्षक राजेन्द्र कुमार को बुलाया गया। सहायक उप निरीक्षक राजेन्द्र कुमार ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस की पुछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह यह देसी कट्टा मुकेश कुमार पुत्र वेदपाल वासी मदनपुर से खरीद कर लाया था। आरोपी की पहचान पर असला सप्लाई करने के आरोपी मुकेश कुमार पुत्र वेदपाल वासी मदनपुर को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश के कारागार भेजा गया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad