लोकडाउन के नियमों की पालना करवाने के लिए जिला पुलिस कुरुक्षेत्र मुस्तैद । - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

लोकडाउन के नियमों की पालना करवाने के लिए जिला पुलिस कुरुक्षेत्र मुस्तैद ।

        

कुरुक्षेत्र: जिला पुलिस कुरुक्षेत्र लोकडाउन के नियमों की पालना करवाने के लिए मुस्तैद है। हरियाणा सरकार द्वारा पारित 07 दिन के लॉकडाउन के आदेश पारित होते ही जिला पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक किया जाने लगा। लोकडाउन के नियमों की पालना करवाने के लिए जिला पुलिस ने शहर की सड़कों पर गश्त बड़ा दी| लोगों को नियमों की पालन करने के लिए जागरूक किया जाने लगा| मुख्य मार्गों पर नाकाबन्दी शुरु की गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुरुश्रेत्र श्री हिमांशु गर्ग ने बताया कि लोकडाउन के नियमों को प्रभावी रुप से लागु करने के लिए तथा आम लोगों को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस द्वारा मुख्य मार्गों पर नाकाबन्दी शुरु की गई है। नाका पर लगे पुलिस कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि बिना वजह सडकों पर निकलने वाले लोगों के विरुद्ध कानुनी कार्यावाही करें ताकि आम लोगों को कोरोना महामारी की चपेट में आने से बचाया जा सके । पुलिस कर्मचारी दिन-रात अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों के जीवन की रक्षा के लिए सडकों पर खडे हैं । आप लोगों को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए| पुलिस प्रशासन द्वारा बार-बार अपील की जा रही है तथा जिला जन सम्पर्क विभाग के वाहन द्वारा पूरा दिन प्रचार करके आम लोगों को जागरूक किये जाने का प्रयास किया जा रहा है, कि आप सभी अपने-अपने घरों में रहें। ताकि कोरोना  चैन को तोडने में सफलता पाई जा सके।


            जिला में कोरोना के केस दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे हैं| कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी खतरनाक हो रही है| दूसरी लहर का संक्रमण पहले से ज्यादा खतरनाक नजर आ रहा है |  दूसरी लहर में मृत्यु दर भी पहली लहर से ज्यादा है| जिसके कारण कुरुक्षेत्र जैसे जिला से भी रोज एक न एक मौत की खबर सुनने को मिल रही है| ऐसे में केवल एक ही तरीके से बचा जा सकता है, कि एक दूसरे के सम्पर्क में आने से बचे | यह संक्रमण एक दुसरे के संपर्क में आने से बढ़ी तेजी से फैलता है। आप अपने घरों में रहकर एक अच्छे नागरिक होने का परिचय दें। अपने तथा अपने परिवार की सुरक्षा की जिम्मेवारी निभाते हुए अपने घरों में रहें।


             जिला पुलिस कुरुक्षेत्र द्वारा आम जन की सुरक्षा हेतु व लोकडाउन के नियमों की पालना करवाने के लिए जिला के 13 मुख्य स्थानों पर दिन रात की शिफ्टों में नाकाबन्दी करके चैकिंग की जा रही है। बिना वजह सडकों पर घुमने वालों को चेतावनी दी जा रही है कि वह सडकों पर न निकलें। आप लोगों के विरुद्ध कानुनी कार्यावाही हो सकती है। जब भी आप किसी आवश्यक कार्य से अपने घर से निकलो तो आपके मुंह पर मास्क अवश्य लगा होना चाहिए। लोकडाउन चौथे दिन के नियमों की अवहोलना करने पर पुलिस द्वारा दिनांक 05 मई 2021 को 160 लोगों के बिना मास्क के चालान करने के साथ-साथ 03 लोगों के विरुद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम के साथ-साथ आईपीसी की धाराओं के तहत 02 मामले दर्ज किये गये ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad