संक्रमित मरीजों के इलाज में नहीं होनी चाहिए कमी, सांझे प्रयासों ही जीत सकते है कोरोना की जंग - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

संक्रमित मरीजों के इलाज में नहीं होनी चाहिए कमी, सांझे प्रयासों ही जीत सकते है कोरोना की जंग

कुरुक्षेत्र 6 मई: कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए और सभी मरीजों को समय पर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलना चाहिए। इस कठिन समय में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, राजकीय और निजी चिकित्सकों को मिलकर काम करना चाहिए। जब सभी मिलकर सांझे प्रयास करेंगे तो निश्चित ही कोरोना की जंग को सहजता से जीता जा सकेगा।

वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के बाद सांसद नायब सिंह सैनी और विधायक सुभाष सुधा कुरुक्षेत्र में कोरोना के मरीजों के लिए प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों को लेकर प्रधान सचिव जी अनुपमा और उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ से बातचीत कर रहे थे। सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित मरीजों को आक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस जिले में आक्सीजन गैस का कोटा बढ़वाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग करेंगे और प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द सरकार आक्सीजन के कोटे में ओर अधिक इजाफा करे ताकि कुरुक्षेत्र के सभी कोविड अस्पतालों में दाखिल मरीजों को पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन मिल सके। इस जिले में स्वास्थ्य सेवाओं में जो कमियां है, उसे भी जल्द से जल्द दूर किया जाए ताकि कोरोना से संक्रमित सभी मरीजों को कोविड-19 की गाईडलाईन के अनुसार स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पाए।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में वायरस का प्रसार हो रहा है, इसलिए प्रत्येक गांव में स्वास्थ्य जांच कैंप लगाए जाएं ताकि यदि किसी को भी कोविड-19 के लक्षण हो तो जल्दी से जल्दी पकड़ में आ सकें और संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग को कुछ लोगों को आवश्यक प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया गया है ताकि वे लोग इस बीमारी के लिए आवश्यक जागरूकता फैला सके। प्रधान सचिव जी अनुपमा ने कहा कि प्रशासन द्वारा कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं आने दी जा रही है और आक्सीजन की सप्लाई के प्रबंधों को लेकर अधिकारी दिन-रात काम कर रहे है। सभी का प्रयास है कि कहीं भी कोई दिक्कत ना आए। उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने और मरीजों का इलाज करने के लिए प्रशासन का पूरा फोकस है और सभी अधिकारी दिन-रात काम कर रहे है। इस मौके पर पुलिए अधीक्षक हिमांशु गर्ग, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा सिंह सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद थे।

कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए टीमों का करे गठन

सांसद नायब सिंह सैनी और विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में दवाईयों और आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार टीमों का गठन करे। इसके अलावा, एंबुलेंस के लिए प्रति किलोमीटर की दर से रेट तथा अस्पतालों में बेड और दवाइयों के रेट भी तय किए जाएं। लोगों को जागरूक करने के लिए और उपभोक्ता का शोषण न हो इसके लिए आवश्यक वस्तुओं की रेट लिस्ट दुकानों के बाहर प्रदर्शित की जाए। इसके अलावा आमजन की शिकायतों को दूर करने के लिए चौबीस घंटे की हेल्पलाइन सुविधा शुरू की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad