कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को आने से रोकने के लिए नागरिक ही सबसे बड़ा योगदान दे सकते है - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को आने से रोकने के लिए नागरिक ही सबसे बड़ा योगदान दे सकते है

कुरुक्षेत्र:वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप भले ही कम हो गया है, लेकिन अभी पूरी एहतियात बरतने की जरुरत है। इसके लिए सभी को कोविड गाईडलाईंस की पालना करनी होगी और स्वयं के साथ-साथ ओरों को भी जागरुक करते रहना होगा। कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को आने से रोकने के लिए नागरिक ही सबसे बड़ा योगदान दे सकते है। जब प्रत्येक नागरिक अभी भी नियमों की पालना करेगा तो निश्चित ही कुरुक्षेत्र जिला को कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर की चपेट में आने से बचाया जा सकेगा। शनिवार को सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा ने महाराजा अग्रसैन शिक्षा सम्मान योजना कुरुक्षेत्र व रैडक्रास सोसायटी कुरुक्षेत्र के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग तत्वाधान में रैडक्रास सोसायटी में आयोजित 6वें नि:शुल्क टीकाकरण शिविर का शुभारम्भ किया।

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप भले ही कुरुक्षेत्र में कम हो गया है, लेकिन यह बिमार अभी भी खत्म नहीं हुई है। इसलिए अभी भी सभी को पूरी एहतियात बरतनी होगी और कोविड गाईडलाईंस की पालना करते रहना होगा। यह कठिन समय है, इस समय में घबराने की बजाए धैर्य के साथ काम करने की जरुरत है। कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से बचने के लिए सभी को वैक्सीनेशन करवाने के लिए आगे आना होगा ताकि वैक्सीनेशन के बाद कोरोना के प्रभाव को कम किया जा सके। उन्होंने आमजन से अपील की है कि लॉकडाउन के आदेशों की पालना करे, जरुरी कार्य के लिए ही घर से बाहर निकले, सामाजिक दूरी व मास्क पहनकर ही बाहर जाए।

सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक सुभाष सुधा ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण, वैक्सीनेशन करवा रहे लोगों से की बातचीत, आमजन से की जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करवाने की अपील

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण करवाना बेहद आवश्यक है। वैक्सीनेशन करवाकर कोरोना संक्रमण के फैलाव से काफी हद तक बचा जा सकता है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवाना बहुत जरुरी है ताकि शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके। जिलावासियों ने कोविड-19 की दूसरी लहर देखी है, इसलिए ऐसी स्थिति फिर से ना आए और कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को आने से रोका जा सके, 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को अपना वैक्सीनेशन जरुर करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन करवाने के लिए अब पंजीकरण करवाने की जरुरत नहीं है, साथ में अपना आधार कार्ड ले जाएं और वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर मौके पर ही वैक्सीनेशन करवा सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad