खेलमंत्री ने अधिकारियों को दिए आदेश द्रौणाचार्य स्टेडिय़म में ज्यादा खिलाडिय़ों वाली गेम्स के लिए अच्छे फील्ड तैयार करें - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

खेलमंत्री ने अधिकारियों को दिए आदेश द्रौणाचार्य स्टेडिय़म में ज्यादा खिलाडिय़ों वाली गेम्स के लिए अच्छे फील्ड तैयार करें



कुरुक्षेत्र 25 जुलाई,अनिल धीमान: हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र के द्रौणाचार्य खेल प्रांगण में जिस जिस खेल में खिलाडिय़ों की संख्या अधिक उन खेलों के लिए अच्छा फिल्ड तैयार किया जाएगा। इसके लिए मौके पर ही खेल निदेशक आईपीएस पकंज नैन को कुछ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए है।

खेलमंत्री संदीप सिंह द्रौणाचार्य खेल प्रागंण का औचक निरीक्षण करने के उपरांत अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे। इससे पहले खेलमंत्री संदीप सिंह खेल गुरु सम्मान समारोह में शिरकत करने से पहले अचानक द्रौणाचार्य खेल प्रागंण में पहुंचें। यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले खेल अधिकारी कक्ष के साथ प्रशासनिक भवन का अवलोकन किया। इस दौरान नए भवन में पाइप लीकेज, लोहे से वस्तुओं पर जंग लगने सहित कई कमियां सामने आई। इन कमियों को गंभीरता से लेने के उपरांत खेल मंत्री से नए भवन बनाने वाली ऐंजेसी की फीडबैक ली और खेल अधिकारी को आदेश दिए कि जब तक ऐंजेसी कमियों को दूर नहीं करती तब तक भवन का चार्ज नहीं लेना है।

खेलमंत्री संदीप सिंह ने द्रौणाचार्य स्टेडिय़म का किया औचक निरीक्षण, नए भवन व ट्रैक की कमियों को दूर करने के दिए आदेश, खिलाडिय़ों की मन की बात को किया सांझा, खेल मंत्री को अचानक अपने बीच पाकर खिलाड़ी हुए गद्ग गद्ग

खेलमंत्री नए भवन का निरीक्षण करने के बाद जैसे ही खेल प्रागंण में पहुंचे तो खिलाडिय़ों ने खेल मंत्री और ओलम्पियन को अपने बीच पाकर गदगद हो गए और खिलाडिय़ों की खुशी का ठिकाना ना रहा। यहां पर खेलमंत्री ने खिलाडिय़ों की मन की बात को सांझा किया। इस दौरान खिलाडिय़ों ने खेल प्रागंण से संबधित कुछ समस्याओं को सामने रखा। खेलमंत्री ने खेल अधिकारी को शौचालय, पीने के पानी के साथ साथ अन्य समस्याओं को दूर करने के आदेश भी दिए। इससे खिलाडिय़ों के चेहरों पर खुशी देखी जा सकती थी। खेल मंत्री ने खिलाडिय़ों से बातचीत करने के बाद हाकी खेल प्रागंण, बास्केटवाल, स्केटिंग खेल प्रांगण के साथ साथ नए एथलेटिक ट्रैक का निरीक्षण भी किया।

खेलमंत्री संदीप सिंह ने अधिकारियों को आदेश दिए कि द्रौणाचार्य स्टेडिय़म में ज्यादा खिलाडिय़ों वाली गेम्स के लिए अच्छे फील्ड तैयार करें ताकि खिलाडिय़ों को उच्च स्तरीय खेल सुविधाएं मिल सके। राज्य सरकार ने वर्ष 2019 से ही खेल को बढ़ावा देना शुरु कर दिया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओलम्पिक से पहले खिलाडिय़ों को तैयारी के लिए पहले ही 5 लाख रुपए देकर देश में एक नई पहल की है। इसके साथ ही देश में पहली बार अवाडऱ्ी खिलाडिय़ों को 20 हजार रुपए की पैंशन देने का काम किया है। खेलमंत्री ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग की खिलाड़ी मीराभाई चानू ने देश के लिए मैडल जीतने की शुरुआत कर दी है और उन्हें उम्मीद है कि इस बार डबल डिजिट में मैडल जीतकर खिलाड़ी आएंगें। इसके अलावा प्रदेश में खेलो इंडिया खेलों का भी आयोजन किया जा रहा है। इन खेलों से नए खिलाडिय़ों को सामने आने का मौका मिलेगा। इस मौके पर खेल निदेशक पकंज नैन, डीएसओ बलबीर सिंह, जय भगवान, शमशेर सिंह सहित अन्य प्रशिक्षक मौजूद थे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad