सरस्वती चैनल में सफाई करवाने से बनी पानी निकासी की व्यवस्था: धुम्मन - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सरस्वती चैनल में सफाई करवाने से बनी पानी निकासी की व्यवस्था: धुम्मन

कुरुक्षेत्र 29 जुलाई ,अनिल धीमान: हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच ने कहा कि सरस्वती चैनल से इस वर्ष बरसात का पानी सुचारू रूप से बह रहा है। इस वर्ष लोगों को अभी तक सरस्वती चैनल के पानी से कोई परेशानी नहीं हुई है।
बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच ने किया सरस्वती चैनल में पानी निकासी का निरीक्षण, सफाई करवाने से बनी पानी निकासी की व्यवस्था
बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच ने वीरवार को सरस्वती चैनल में बरसाती पानी की निकासी का जायजा लेने के उपरांत अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए है। बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच ने पिपली से लेकर ज्योतिसर तक तथा लाडवा और बाबैन क्षेत्र में भी सरस्वती चैनल में पानी निकासी का निरीक्षण करते हुए कहा कि बोर्ड की तरफ से इस वर्ष समय रहते सरस्वती चैनल की सफाई की व्यवस्था करवा दी थी। इसके लिए बकायदा जेसीबी तथा अन्य संसाधन लगाएं गए थे। इन तमाम प्रयासों के चलते सरस्वती चैनल की बारिशों से पहले पूरी तरह सफाई करवा दी गई थी।

उन्होंने कहा कि सरस्वती चैनल की सफाई होने के कारण इस वर्ष हुई बारिश से अभी तक सरस्वती चैनल के आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं हुई है। अब तक हुई बारिश का पानी सुचारू रूप से सरस्वती चैनल के माध्यम से आगे जा रहा है। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सरस्वती चैनल में सीवरेज और गंदे पानी के नाके ना खोले। इन सभी को बंद किया जाना बहुत जरूरी है, इसके अलावा इस सरस्वती चैनल के आस-पास रहने वाले लोग पॉलिथीन और कचरा सरस्वती चैनल में ना डाले क्योंकि पॉलिथीन और कचरे के कारण पानी की निकासी में दिक्कत हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad