ओलंपिक के बीच बढ़ा कोरोना का खतरा टोक्यो में अधिकारियों ने चेताया - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

ओलंपिक के बीच बढ़ा कोरोना का खतरा टोक्यो में अधिकारियों ने चेताया

टोक्यो। टोक्यो में जापानी अधिकारियों ने लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड बढोतरी के बाद चेतावनी दी है। बीते बुधवार को टोक्यो में 3177 नए मामले आए थे।  ओलंपिक खेलों का आयोजन चल रहा है टोक्यो में। टोक्यो के अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दो विदेशी खिलाड़ी अस्पताल में हैं और 38 अन्य होटल में है।संक्रमितों की संख्या बुधवार को 8,92,000 थी और 14000 मौतें हो चुकी है। अभी जापान की 26 प्रतिशत आबादी को टीके की दोनों डोज लगी है।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने गुरूवार को कहा कि जापान में कोरोना संक्रमण के मामले बढने का तोक्यो ओलंपिक से कोई संबंध नहीं है। आईओसी प्रवक्ता ने कहा कि ओलंपिक खेलों के प्रतिभागियों से कोई संक्रमण नहीं फैला है। खेलों में अब तक 310000 टेस्ट हो चुके हैं और मामूली संख्या में पॉजिटिव मामले आये हैं।

टोक्यो सरकार के शीर्ष मेडिकल सलाहकार ने कहा, 'संक्रमण दर कम होने का नाम ही नहीं ले रही। कई कारणों से यह बढ़ रही है। सबसे बड़ा जोखिम तो यह है कि इसे संकट मान ही नहीं रहे हैं जिससे संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इससे चिकित्सा तंत्र दबाव में  है।

बता दे  कि टोक्यो में 12 जुलाई से चौथा आपातकाल लागू है। घरों पर रहने के अनुरोध के बावजूद लोग सड़कों पर घूम रहे हैं। टोक्यो में डेल्टा वैरिएंट से मामले बढ़े हैं लेकिन इसके कोई साक्ष्य नहीं है कि इसका प्रसार ओलंपिक प्रतिभागियों से जापान के लोगों को हुआ है।


 


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad