कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से बचने के लिए अधिक से अधिक लोगों को कोरोना की दूसरी डोज पूरी कर लेनी चाहिए - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से बचने के लिए अधिक से अधिक लोगों को कोरोना की दूसरी डोज पूरी कर लेनी चाहिए

                                      

फ्रंट लाईन वर्कर अपनी दूसरी डोज लेने में ना करे चूक:संतलाल
सीएमओ ने पुलिस, नगर परिषद, राजस्व और पचांयत विभाग के अधिकारियों से की अपील, कोवैक्सीन 28 दिन बाद और कोविशिल्ड की दूसरी डोज लगवाएं 84 दिन बाद
कुरुक्षेत्र 29 जुलाई,अनिल धीमान: जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि फ्रंट लाईन वर्कर अपनी दूसरी डोज लेने में जरा सी भी चूक ना करे, क्योंकि दूसरी डोज के बाद ही शरीर में कोरोना के संक्रमण से लडऩे के लिए एंटीबॉडी बननी शुरु होती है। इसलिए सभी फ्रंट लाईन वर्कर निर्धारित समयावधि के अंदर दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित करे।

सीएमओ डा. संत लाल वर्मा ने वीरवार को देर सायं जारी एक ब्यान में कहा कि पुलिस विभाग, नगर परिषद, राजस्व विभाग, उपमंडल अधिकारी, खंड विकास एवं पंचायत विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारी को अब दूसरी डोज लगवानी चाहिए। इन सभी फ्रंट लाईन वर्कर की दूसरी डोज लेने का समय आ गया है। इसलिए इन विभागों के अधिकारी और कर्मचारी दूसरी डोज जल्द से जल्द लेना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि गाईडलाईंस के अनुसार कोवैक्सीन के लिए दूसरी डोज का समय 28 दिन और कोविशल्ड के लिए दूसरी डोज लेने का समय 84 दिन निर्धारित किया है। जिन लोगों की निर्धारित समयावधि बीत चुकी है, वह जल्द से जल्द अपने निकटतम स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर वैक्सीन की दूसरी डोज लें।

सीएमओ ने कहा कि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से बचने के लिए अधिक से अधिक लोगों को कोरोना की दूसरी डोज पूरी कर लेनी चाहिए। इन दोनों डोज के बाद लोगों को कोरोना के संक्रमण से कोई खतरा नहीं होगा और लोग स्वयं को सुरक्षित रख पाएंगे। उन्होंने आमजन से यह भी अपील की है कि कोरोना का संक्रमण बेशक कम हो गया है, लेकिन अभी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। सभी लोगों को घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करना चाहिए और भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचाना चाहिए। इसके साथ ही लोगों को सामाजिक दूरियां बनाकर रखनी चाहिए तथा हाथों को बार-बार सेनिटाईज करने के साथ-साथ साबुन से हाथों को धोना चाहिए। सभी लोगों को कोविड गाईडलाईंस की अभी पालना करने की जरुरत है। इस विषय को लेकर जिला प्रशासन लोगों को लगातार जागरुक कर रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad