डॉनल्ड ट्रंप 15 अक्टूबर के प्रसिडेंशियल डिबेट से हुए बाहर कहा- वर्चुअल डिबेट पर नहीं कर सकते अब समय बर्बाद - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

डॉनल्ड ट्रंप 15 अक्टूबर के प्रसिडेंशियल डिबेट से हुए बाहर कहा- वर्चुअल डिबेट पर नहीं कर सकते अब समय बर्बाद


राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर कोविड-19 की रोकथाम के चलते डिबेटल वर्चुअली कराया जाएगा तो वे डेमोक्रेटिक के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन के साथ उस डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने गुरुवार को फॉक्स बिजनेस के साथ टेलीफोन पर इंटव्यू के दौरान कहा- “नहीं, मैं वर्चुअली डिबेट पर अपना समय नहीं बर्बाद करने जा रहा हूं।” प्रसिडेंशियल डिबेट्स पर कमिशन ने इससे पहले यह ऐलान किया था कि 15 अक्टूबर को तीन राष्ट्रपति बहस में से दूसरी बहस मियामी में होगी, जहां पर दूरदराज की जगहों से आए प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

एक बयान में कमिशन ने कहा- "यह फैसला इसमें शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है।" पिछले हफ्ते के आखिर में डोनाल्ड ट्रंप के कोविड-19 संक्रमित होने के चलते अस्पताल में भर्ती होने और व्हाइट हाउस में करीब दर्जन भर कर्मचारियों को इस वायरस से इन्फैक्टेड होने के खबर के बाद किया गया है। इस वायरस में अमेरिका में करीब 2 लाख से ज्यादा लोगों की जान अब तक जा चुकी है।

बिडेन और ट्रंप कैंपेन की तरफ से फौरन इस टिप्पणी के लिए अनुरोध के बाजवूद कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। ट्रंप शेड्यूल डिबेट से दो हफ्ते पहले 1 अक्टूबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से वे सोमवार को व्हाइट हाउस वापस लौट आए। राष्ट्रपति के डॉक्टर ने कहा कि वह बेहतर महसूस कर रहे हैं लेकिन कुछ भी इस बारे में बताने से इनकार कर दिया, जैसे ट्रंप आखिर बार कब निगेटिव पाए गए व् वास्तव में कब बीमार पड़े और क्या उन्हें अब भी डेक्सामैथासोनी, स्टेरॉयड दिया जा रहा है।कोरोना वायरस व्हाइट हाउस में फैल गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad