लोगों को कोरोना से सतर्क करने के लिए बिजली, पानी आदि के बिलों पर भी अंकित होगा संदेश:बराड़ - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

लोगों को कोरोना से सतर्क करने के लिए बिजली, पानी आदि के बिलों पर भी अंकित होगा संदेश:बराड़

कुरुक्षेत्र 15 अक्तूबर:उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि लोगों को सतर्क करने के लिए अब प्रशासन द्वारा बिजली, पानी और अन्य बिलों पर संदेश अंकित किया जाएगा। इसके लिए सम्बन्धित विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए है। इसके साथ ही लोगों को कोरोना वायरस से सतर्क और सचेत रहने के लिए डिस्ट्रिक्ट एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। इस प्लान के तहत कुरुक्षेत्र जिले को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने का प्रयास किया जाएगा।


वे वीरवार को देर सायं लघ सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रही थी। इससे पहले हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से बचाव और कोविड से सम्बधित अन्य विषयों को लेकर सुझाव आमंत्रित किए और इस वीसी के माध्यम से नई एसओपी को लेकर भी चर्चा की गई। नई एसओपी में स्कूलों को खोलने, त्यौहारों के दौरान सावधानी बरतने, धार्मिक मेलों सहित अन्य विषयों को लेकर चर्चा की गई। इन तमाम पहलुओं पर चर्चा करने के उपरांत मुख्य सचिव ने विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों से भी सुझाव मांगे है।

लोगों को सतर्क और सचेत रहने के लिए तैयार किया जाएगा डिस्ट्रिक्ट एक्शन प्लान, मुख्य सचिव विजय वर्धन ने वीसी के माध्यम से लिए उपायुक्तों से सुझाव



उपायुक्त ने कहा कि कुरुक्षेत्र जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी तरह सतर्क और सजग रहने की जरुरत है। बेशक इस जिले में सभी अधिकारियों और आम नागरिकों के सहयोग से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में काफी सुधार आया है, लेकिन अभी भी सावधान रहने की जरुरत है। इस जिले में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए विभागों के सहयोग से सावधानियों को लेकर प्रचार-प्रसार किया जाएगा और एक डिस्ट्रिक्ट एक्शन प्लान भी तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि त्यौहारों का सीजन शुरु हो चुका है, ऐसे मौकों पर लोगों को कोरोना वायरस से बचाकर रखना है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अधिक से अधिक सैम्पलिंग की जाएगी और कांटैक्ट ट्रैसिंग पर भी पूरा फोकस रखा जाएगा। हालांकि कुरुक्षेत्र में कांटैक्ट ट्रेसिंग 98 प्रतिशत पर पहुंच चुकी है।
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिला में अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डïा के नेतृत्व में आईईसी एक्टिविटी पर पूरा फोकस रखा जाएगा। इस जिले में लोगों को कोरोना वायरस से सतर्क और सावधान रहने के लिए प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक, रेडियों, सोशल मीडिया सहित प्रचार-प्रसार के तमाम माध्यमों का प्रयोग किया जाएगा और शहर के प्रमुख जगहों पर होर्डिंग्स और पोस्टर भी लगाए जाएंगे। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल, एडीसी वीना हुड्डïा, डीएमसी नरेन्द्र पाल मलिक, नगराधीश प्रीतपाल सिंह, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, डिप्टी सीएमओ रमेश सभ्रवाल, नप सचिव केएल बठला सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad