वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए बेहतर प्रबंधों के चलते देश के समक्ष एक उदाहरण - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए बेहतर प्रबंधों के चलते देश के समक्ष एक उदाहरण

                                

    • चडीगढ़, - वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए बेहतर प्रबंधों के चलते देश के समक्ष एक उदाहरण प्रस्तुत करने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज फिर एक बार इस महामारी से लडऩे की प्रतिज्ञा लेकर प्रदेश के लोगों को अपना संदेश दिया।
    • एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 8 अक्तूबर, 2020 को देश के लोगों को 'मन की बात’ कार्यक्रम में जन आंदोलन संकल्प कोविड-19 के नाम से प्रतिज्ञा दिलवाने की शुरूआत की थी । उसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा सिविल सचिवालय चण्डीगढ़ से वही प्रतिज्ञा लेकर लोगों को इस महामारी से लडऩे का संकल्प दोहराया।
    • प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रतिज्ञा लेते हुए कहा कि मैं मनोहर लाल संकल्प लेता/लेती हूँ कि मैं कोविड-19 के बारे में सतर्क रहूँगा/रहूँगी और मुझे और मेरे साथियों को इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में रखूँगा/रखूँगी। मैं इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियाँ बरतने का वचन देता/देती हूँ।
    • मैं कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिये प्रोत्साहित करने का भी वचन देता/देती हूँ। मैं सदैव मॉस्क/फेस कवर पहनूँगा/पहनूँगी, विशेषकर सार्वजनिक स्थलों पर।
    • मैं दूसरों से कम-से-कम दो गज की दूरी बनाकर रखूँगा/रखूँगी। मैं अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोऊंगा/धोऊंगी। हम एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतेंगे।
    • मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन के अलावा अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी व सचिवालय के अधिकारी तथा कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के साथ कोविड-19 से लडऩे की प्रतिज्ञा ली। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के साथ जिला लघु सचिवालयों से सभी उपायुक्तों ने भी वर्चुअल माध्यम से प्रतिज्ञा ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad