कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर पहुंची 94.1 प्रतिशत पर:बराड़ - Discovery Times

Breaking

कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर पहुंची 94.1 प्रतिशत पर:बराड़

कुरुक्षेत्र 8 नवम्बर: उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर काफी अच्छी है। इस समय कुरुक्षेत्र की रिकवरी दर 94.1 प्रतिशत पर पहुंच चुकी है और इस जिले में सैम्पल पाजिटिव दर 5.8 प्रतिशत है। इस जिले में अब तक 6528 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौट चुके है।
उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरुरत नहीं है, बल्कि इस वायरस से डटकर मुकाबला करने और सतर्कता बरतने की जरुरत है। इस वायरस से अपने आपको बचाकर रखना होगा और कोविड-19 की गाईडलाईंस की पालना करनी होगी। इस जिले में मरीजों की रिकवरी दर अच्छे स्तर पर है। अब तक कुरुक्षेत्र जिले में 119098 सैम्पल लिए जा चुके है और इनमें से 111771 सैम्पलों की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है। इस जिले में 7 नवम्बर तक 6933 लोगों के सैम्पल पाजिटिव आए है, जिनमें से 6528 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके है। जो लोग कोरोना को हरा चुके है, उन लोगों के प्रशासन की तरफ से फीडबैक और अनुभव भी सांझा किए जा रहे है। इन लोगों के माध्यम से आमजन तक संदेश भी जाएगा कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं है। इस वायरस से केवल सावधानी और परहेज रखने की ही जररुत है।
उपायुक्त ने कहा कि 7 नवम्बर तक कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर 94.1 प्रतिशत रही है और इस जिले में मृत्युदर 1.5 प्रतिशत है और सैम्पल पाजिटिव रेट की दर 5.8 प्रतिशत है। इस जिले में टेस्ट पर मिलियन का आकंड़ा 114800 है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण से बचाव के लिए मुंह पर मास्क लगाकर रखे और सामाजिक दूरियां बनाकर रखे। लोगों को किसी जरुरी कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलना चाहिए तथा बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोना चाहिए।

 

SUBSCRIBE !

Welcome to Discovery Times!Chat with us on WhatsApp
"Please tell us how can we help you today?”” "Discovery Times channel, copy link open at WhatsApp: " https://whatsapp.com/channel/0029VaBIde7LCoX3IgmC5e2m ” " Subscribe link to our newspaper: " https://www.discoverytimes.in/p/subscription-newspaper-portal.html ” ...
Click me to start the chat...