जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने छिना-झपटी करने के दो अन्य आरोपियों को किया गिरफ्तार ।। - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने छिना-झपटी करने के दो अन्य आरोपियों को किया गिरफ्तार ।।

कुरुक्षेत्र: जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने छिना-झपटी करने के दो अन्य आरोपियों को किया गिरफ्तार । दिनांक 16 अप्रैल 2021 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 ने छीना-झपटी करने के आरोप में विनोद उर्फ विक्की पुत्र जोगिन्द्र सिंह वासी खेडा मोहल्ला लाडवा को गिरफ्तार किया था । दिनांक 29 अप्रैल 2021 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 की टीम ने आरोपी संजीव उर्फ दीपा पुत्र कर्मबीर वासी पुरानी चुंगी इन्द्री रोड लाडवा व अजय उर्फ ढकली पुत्र जयपाल वासी नजदीक रविदास मंदिर संगम मार्किट लाडवा को यमुनानगर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर अदालत के आदेश से 01 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पुछताछ की। पुलिस की पुछताछ पर आरोपियों ने स्वीकार किया कि दिनांक 26 मार्च 2021 को उन्होंने अपने साथी विनोद उर्फ विक्की के साथ मिलकर एक राह चलती महिला से उसका मोबाईल फोन छिना था। पुलिस ने वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल न. HR75-2345 को भी बरामद करने में सफलता हासिल की। यह जानकारी उप पुलिस अधीक्षक (मु.) कुरुक्षेत्र, श्री सुभाष चन्द्र ने दी।


            जानकारी देते हुए श्री सुभाष चन्द्र ने बताया कि दिनांक 26 मार्च 2021 को ज्योति पुत्री प्रीतम सिहं वासी विकास नगर लाडवा ने थाना लाडवा पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह गगन अकाडमी कुरुक्षेत्र में नौकरी करती है। दिनांक 26 मार्च 2021 को वह शाम के समय इन्द्री चौक लाडवा से पैदल-उसके घर विकास नगर जा रही थी । जब वह कमल हस्पताल के पास पहुंची तो पीछे से एक बाईक पर लडके आये जिन्होंने मुंह पर कपडे बांधे हुए थे। पीछे बैठे लडके ने उसके हाथ से उसका वीवो कम्पनी का फोन छीन कर फरार हो गये। वह मोटरसाईकिल का नम्बर नोट नहीं कर सकी । जिसकी शिकायत पर थाना लाडवा में मामला दर्ज करके जांच सहायक उप निरीक्षक अशोक कुमार को सौंपी गई। मामले की जांच बाद में अपराध अन्वेषण शाखा-1 को सौंपी गई। अपराध अन्वेषण शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक जसपाल सिंह ढिल्लों के मार्ग निर्देश में सहायक उप निरीक्षक विनोद कुमार, हवलदार नरेश कुमार व सिपाही रणधीर सिंह की टीम अपराध तलाश के सम्बन्ध में लाडवा में मौजूद थी कि पुलिस टीम को गुप्त सुचना मिली कि कमल हस्पताल के नजदीक से एक महिला स मोबाईल झपटने का एक आरोपी विनोद उर्फ विक्की पुत्र जोगिन्द्र सिंह वासी खेडा मोहल्ला लाडवा इस मय हिनौरी चौंक लाडवा पर मौजूद है। जिस सुचना के आधार पर पुलिस टीम ने मुखबर के ईशारे पर एक लडके को काबु करके पुछताछ की । जिसने पुलिस की पुछताछ पर स्वीकार किया कि उसने करीब 20-25 दिन पहले अपने साथी संजीव उर्फ दीपा व अजय उर्फ ढकली वासीयान लाडवा के साथ मिलकर राह चलती एक महिला के हाथ से मोबाईल छीना था। इसके दोंनो साथी इस समय यमुनानगर जेल में बन्द हैं। आरोपी ने पुलिस की पुछताछ पर छीना गया मोबाइल फोन बरामद करवा दिया है। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था। दिनांक 29 अप्रैल 2021 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 की टीम ने आरोपी संजीव उर्फ दीपा पुत्र कर्मबीर वासी पुरानी चुंगी इन्द्री रोड लाडवा व अजय उर्फ ढकली पुत्र जयपाल वासी नजदीक रविदास मंदिर संगम मार्किट लाडवा को यमुनानगर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर अदालत के आदेश से 01 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पुछताछ की। पुलिस की पुछताछ पर आरोपियों ने स्वीकार किया कि दिनांक 26 मार्च 2021 को उन्होंने अपने साथी विनोद उर्फ विक्की के साथ मिलकर एक राह चलती महिला से उसका मोबाईल फोन छिना था। पुलिस ने वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल न. HR75-2345 अजय उर्फ ढकली के घर से बरामद कर ली । आरोपियों ने पुलिस की पुछताछ पर यह भी स्वीकार किया कि जो मोटरसाईकिल वारदात में प्रयोग की गई थी वह भी थाना इन्द्री के एरिया से चोरी की हुई थी। आरोपयियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया ।

 

छिना-झपटी करने का एक आरोपी गिरफ्तार ।


            जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने छिना-झपटी करने के आरोप में किया एक को गिरफ्तार। अपराध अन्वेषण शाखा-2 की टीम ने शंकर पुत्र मदन लाल वासी मदनपुर थाना बापौली जिला पानीपत को गिरफ्तार करके 09 हजार रुपये बरामद करने में सफलता हासिल की। यह जानकारी उप पुलिस अधीक्षक (मु.) कुरुक्षेत्र, श्री सुभाष चन्द्र ने दी।

            जानकारी देते हुए श्री सुभाष चन्द्र ने बताया कि दिनांक 13 अप्रैल 2021 को फूलो देवी वासी आजाद नगर ने थाना कृष्णा गेट पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह दोपहर के समय अपनी दुकान पर बैठी थी। उसी समय एक बिना नंबर की मोटरसाईकिल पर एक युवक आया और उससे एक कोल्ड ड्रिंक की बोतल मांगी। उसके बाद उसने एक बिस्किट का पैकेट मांगा । जब वह बिस्किट देने लगी तो उसने झटका मारकर उसकी कान की बाली तोड ली। उसके कान की खाल भी फट गई। वह कान की बाली लेकर फरार हो गया। जिसकी शिकायत पर थाना कृष्णा गेट ने मामला दर्ज करके जांच सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मण सिंह को सौंप दी। मामले की जांच बाद में अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई। दिनांक 29 अप्रैल 2021 को अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक मलकीत सिंह के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक शरणजीत सिंह, गुलाब सिंह, हवलदार ललित कुमार व लखन कुमार की टीम ने आरोपी मदन लाल को करनाल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर अदालत के आदेश से 02 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया । पुलिस रिमांड अवधि के दौरान आरोपी ने पुलिस की पुछताछ पर स्वीकार किया कि दिनांक 13 अप्रैल 2021 को उसने कुरुक्षेत्र से एक महिला के कान से उसकी बाली छीन ली थी। आरोपी ने पुलिस टीम को 09 हजार रुपये भी बरामद करवाये । आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad