कोरोना से सम्बन्धित दवाई की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश :सुधा - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कोरोना से सम्बन्धित दवाई की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश :सुधा

कुरुक्षेत्र 24 अप्रैल :विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कोरोना से सम्बन्धित दवाई और इंजेक्शन की कालाबाजारी करने की सूचनाएं मिल रही थी। इन दवाईयों की कालाबाजारी को रोकने के लिए सीएमओ व दो चिकित्सकों सहित 3 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। इस कमेटी के सदस्य दवाईयों की वितरण प्रणाली पर नियंत्रण रखेंगे और जो भी दवाई विक्रेता काजाबाजारी करेगा, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

विधायक सुभाष सुधा ने शनिवार को देर सायं दवाईयों की कालाबाजारी को रोकने के लिए उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ व सीएमओ डा. सुखबीर सिंह से बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कुरुक्षेत्र में कोरोना से सम्बन्धित दवाईयों और इंजेक्शन की किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। इसके लिए गठित टीम के सदस्य सभी अस्पतालों में जाकर जरुरत के अनुसार दवाईयों का स्टाक रखेंगे और मरीजों की जरुरत के अनुसार अस्पतालों को दवाईयां और इंजेक्शन उपलब्ध करवाएंगे। इस मामले को लेकर कमेटी के सदस्य पूरी मुस्तैदी के साथ काम करेंगे और दवाईयों और इंजेक्शन के वितरण प्रणाली और स्टाक पर पूरी तरह नियंत्रण रखेंगे। कहीं से भी इस विषय में शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। सभी अस्पतालों और मरीजों को जरुरत के अनुसार दवाईयां और इंजेक्शन मिलने चाहिए।

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में कोविड को समर्पित 14 अस्पताल काम कर रहे है और इन सभी अस्पतालों में 500 से ज्यादा बैड की व्यवस्था है, जिसमें आक्सीजन और वेंटीलेटर के बैड भी शामिल है। अभी तक कुरुक्षेत्र जिले में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और सरकार पल-पल की गतिविधि पर नजर रखे हुए है ताकि समय रहते मरीजों को तमाम स्वास्थ्य सुविधाएं और सेवाएं मिल सके। किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरुरत नहीं है, अगर किसी को भी दिक्कत या परेशानी आती है तो वह टोल फ्री नम्बर 1950 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है और चिकित्सकों से सलाह लेने के लिए 1075 तथा एम्बूलैंस सेवाओं के लिए 108 नम्बर पर डायल कर सकता है। इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों और उनसे भी सम्पर्क कर सकता है। इस कठिन स्थिति में सभी कुरुक्षेत्र के लोगों के साथ है। इसके लिए नागरिकों के सहयोग की भी निहायत जरुरत है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad