एलएनजेपी अस्पताल में स्थापित किया उमंग पोस्ट 19 केयर सैंटर सीएमओ ने किया टीम का गठन - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

एलएनजेपी अस्पताल में स्थापित किया उमंग पोस्ट 19 केयर सैंटर सीएमओ ने किया टीम का गठन


कुरुक्षेत्र 24 मई:कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद भी जिन मरीजों को सांस लेने में या अन्य किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो उन मरीजों को ईलाज अब एलएनजेपी अस्पताल के उमंग पोस्ट 19 केयर सैंटर में किया जाएगा। इस केयर सैंटर को आपातकालीन कक्ष के साथ स्थापित कर दिया गया है। इस वार्ड में ऑक्सीजन सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध रहेगी। 

सीएमओ डा. संतलाल वर्मा ने सोमवार को देर सायं बातचीत करते हुए कहा कि उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ के आदेशानुसार एलएनजेपी अस्पताल में उमंग पोस्ट केयर सैंटर स्थापित किया गया है। इस सैंटर में कोरोना से ठीक होनेे के बाद किसी भी व्यक्ति को अगर सांस लेने या अन्य किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य परेशानी होने पर ईलाज किया जाएगा। इस केयर सैंटर के ओवरऑल इन्चार्ज अस्पताल के चिकित्सक अधीक्षक डा. एस अग्रवाल होंगे। इसके अलावा इस वार्ड के लिए एक विशेष टीम की नियुक्ति कर दी गई है और इस टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए है। 

उन्होंने कहा कि इस वार्ड में फिलहाल 2 बैड की व्यवस्था की गई है और इस वार्ड में  ऑक्सीजन के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं की सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस वार्ड में जरूरत पडने पर की बैड की संख्या बढाई जाएगी, इस वार्ड में साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के भी पुख्ता प्रबंध किए गए है। उन्होंने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल में वेंटीलेटर सुविधा भी शुरू कर दी गई है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad