"सड़क सुरक्षा सप्ताह" के तहत छात्र/छात्राओ को यातायात नियमो बारे किया जा रहा जागरुक - Discovery Times

Breaking

"सड़क सुरक्षा सप्ताह" के तहत छात्र/छात्राओ को यातायात नियमो बारे किया जा रहा जागरुक

 

कुरुक्षेत्र (अनिल धीमान): देश मे बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं में मुख्य कारण ओवर स्पीड व वाहन में ओवर साईज सामान का होना पाया जाता है । सडक दुर्घनाओ को कम करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिन प्रति दिन इस प्रकार नियमों की अवहेलना करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की जाती है । आमजन की जान-माल की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय स्तर पर 11 जनवरी से 17 जनवरी 2023 को 'राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह' के रुप में मनाया जा रहा है । इस अभियान के तहत जिला पुलिस द्वारा तीसरे दिन आरटीए विभाग व जिला पुलिस द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग व स्टेट हाईवे पर ओवर लोडिंग व ओवर साईज वाहन के खिलाफ कार्यवाही की गई । जिला पुलिस के यातायात कन्ट्रोल रुम इन्चार्ज उप निरीक्षक सतबीर सिंह व कोर्डिनेटर ट्रैफिक उप निरीक्षक रोशन लाल द्वारा राजकीय माडल संस्कृत सीनियर सैकंडरी स्कूल सैकेंड गेट कुरुक्षेत्र एनएसएस के छात्र/छात्राओं यातायात के नियमों व साईबर अपराधो की रोकथाम बारे जागरुक किया गया ।

यह जानकारी देते हुए उप पुलिस अधीक्षक यातायात नायब सिहं ने बताया कि 'राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह' के तीसरे दिन जिला यातायात कन्ट्रोल रुम इन्चार्ज उप निरीक्षक सतबीर सिंह व कोर्डिनेटर ट्रैफिक उप निरीक्षक रोशन लाल द्वारा राजकीय माडल संस्कृत सीनियर सैकंडरी स्कूल सैकेंड गेट कुरुक्षेत्र में एनएसएस कैंप में छात्र/छात्राओं यातायात के नियमों व साईबर अपराधो की रोकथाम बारे जागरुक करते हुए बताया कि आज देश की घनी आबादी के कारण सडको पर वाहनो का आवागमन बढ गया है । जिसके कारण एक-एक वाहन पर परिवार के परिवार खत्म हो रहे है । जिनको हम मात्र एक अच्छा इंसान बन कर ही बचा सकते है । जब भी हम सडक पर निकले तो हमारा सबसे पहला कर्तव्य बनता है कि हम अपनी जान की सुरक्षा के साथ दूसरे की सुरक्षा भी करें । सडक दुर्घटनाओं के कारण देश के विकास की गति बाधित हो रही है । जिसको सुचारु रुप से चलाने के लिए हमें अपनी आदतों में सुधार करना होगा ।


राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन पुलिस ने ओवर लोडिंग व ओवर साईज वाहन के खिलाफ चलाया अभियान ।

यातायात कन्ट्रोल रुम इन्चार्ज उप निरीक्षक सतबीर सिंह व कोर्डिनेटर ट्रैफिक उप निरीक्षक रोशन लाल ने सडक सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन एनएसएस के छात्र/छात्राओं यातायात के नियमों व साईबर अपराधो की रोकथाम के प्रति जागरुक करते हुए बताया कि मोबाईल फोन का प्रयोग अति आवश्यक जानकारी लेने के लिए करें । मोबाईल फोन पर किसी अंजान व्यक्ति से कम से कम बातचीत करें । मोबाईल फोन पर किसी प्रकार के प्रलोभन से लालच में ना आए तथा ना ही किसी प्रकार से भयभीत हो । जब भी इस प्रकार की लालच भरी या धमकी भरी काल आए तो तुरंत पुलिस को सम्पर्क करें । आज सडक दुर्घनाओ का कारण वाहनो की अधिक स्पीड, मोबाईल का प्रयोग व नशे का सेवन भी हो सकता है । छात्र/छात्राओ से अपील करते हुए कहा कि आप किसी प्रकार के नशे का सेवन ना करें और पुलिस विभाग द्वारा जारी डायल-112 का अधिक से अधिक लाभ ले । इस अवसर पर डाक्टर आनंद प्रोफेसर फिजिक्स केयूके, डाक्टर गिरधारी लाल जिला कोर्डिनेटर एनएसएस, ईश्वर सिंह, सुनील कुमार, अनिल कुमार, बंशी लाल, मुकेश कुमार, महेन्द्रपाल व श्रीमति कोमल उपस्थित रहे ।

SUBSCRIBE !

Welcome to Discovery Times!Chat with us on WhatsApp
"Please tell us how can we help you today?”” "Discovery Times channel, copy link open at WhatsApp: " https://whatsapp.com/channel/0029VaBIde7LCoX3IgmC5e2m ” " Subscribe link to our newspaper: " https://www.discoverytimes.in/p/subscription-newspaper-portal.html ” ...
Click me to start the chat...