प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के रत्नों को दिया आज भारत रत्न का सम्मान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी - Discovery Times

Breaking

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के रत्नों को दिया आज भारत रत्न का सम्मान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी


 कुरुक्षेत्र,(अनिल धीमान) : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने किसानों, मजदूरों, जरुरतमंद लोगों को घर-घर जाकर सरकार की योजनाओं का लाभ देने का काम किया है। इस सरकार ने 24 घंटे समाज के अंतिम व्यक्ति का विकास करने की सोच को जहन में रखकर योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया, जबकि कांग्रेस सरकार ने 55 साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार केा जन्म दिया और भ्रष्टाचार को पालने का काम किया।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी शुक्रवार को गांव ज्योतिसर में भाजपा के गांव चलो अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। इससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने विधायक सुभाष सुधा और भाजपा के जिलाध्यक्ष रवि बतान के साथ ज्योतिसर में प्रवास किया और गांव के स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, किसानों, पन्ना प्रमुखों, चुनाव समितियों के सदस्यों, गांव के प्रमुख लोगों के साथ सरकार की योजनाओं और भाजपा की नीतियों को लेकर खुले मंच पर चर्चा की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार की 10 साल की उपलब्धियों को लेकर फीडबैक ली और बकायदा एक फार्म भी दिया। इस फीडबैक फार्म को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा ताकि समाज के अंतिम व्यक्ति की समस्या, मांग और सुझाव सीधा पीएम और सीएम के पास पहुंच सके।


उन्होंने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हित में काम करने वाले और देश को नई दिशा देने वाले लाल कृष्ण आडवाणी, चौधरी चरण सिंह जैसे महान रत्नों को भारत रत्न देने का काम किया है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र है। इससे पहले कांग्रेस की सरकार में भेदभाव किया जाता था, लेकिन इस सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भी यह सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा किसानों के हित और उद्धार की बात कही है। इस सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि पिछले 10 सालों में किसानों के खातों में जमा करवाने का काम किया, पीएम फसल बीमा योजना लागू की, जहां कांग्रेस ने 55 साल के कार्यकाल में 1156 करोड़ का फसल खराबे के रुप में मुआवजा दिया, वहीं इस डबल इंजन की सरकार ने 10 सालों में 11 हजार करोड़ का मुआवजा दिया। इसके साथ ही भावांतर भरपाई योजना से भी किसानों को फसलों के अच्छे दाम दिए जा रहे है। सरकार ने 14 फसलों को एमएसपी पर खरीदने का काम किया। इस सरकार ने फव्वारा सिंचाई पर 70 से 90 फीसदी सब्सिडी देने का काम किया। इस सरकार ने किसानों की सुविधा के लिए डीएपीवी खाद के लिए 3 हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी देकर डीएवीपी खाद का मुल्य 1200 रुपए ही तय किया है।


प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा शुरू किए गए गांव चलो अभियान के तहत गांव-गांव में जाकर बूथ स्तर पर, लाभार्थियों, नए मतदाताओं से मिलने का काम किया जा रहा है। इस प्रदेश में 19813 बूथों पर गांव चलो अभियान के तहत कार्यक्रमों का आगाज किया गया है और इस अभियान के तहत पन्ना प्रमुखों, सेल्फ हेल्प ग्रुप, एनजीओ, नए मतदाताओं व सैनिक परिवारों से सीधा संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सडक़ों का जाल बिछाने का काम किया। इस लोकसभा क्षेत्र की 152डी राष्टï्रीय राजमार्ग से किसानों को अपनी फसलों को दूसरे राज्यों में सहजता से पहुंचाने और बेचने का अवसर प्रदान किया है। इस सरकार ने देश के विकास को तेज गति से आगे बढ़ाने का काम किया है। इस सरकार ने जहां 4 करोड़ नए मकान लोगों को उपलब्ध करवाए है वहीं आने वाले समय 2 करोड़ ओर मकान बनाकर उपलब्ध करवाए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी जिले में पहुंचकर प्रदेश को एक ओर एम्स की सौगात देने जा रहे है। एक ओर प्रश्न का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कब तक ईडी से बचते रहेंगे, जो भ्रष्टाचार किया है, उसके परिणाम तो भुगतने होंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ऐसा बर्ताव कर रहे है जैसे बिल्ली को देखकर कबूतर आंखे बंद कर लेता है। इस मौके पर विधायक सुभाष सुधा, जिलाध्यक्ष रवि बतान,, मंडल अध्यक्ष रमेश सैनी, सरपंच प्रतिनिधि प्रवीण कुमार आदि उपस्थित थे।

SUBSCRIBE !

Welcome to Discovery Times!Chat with us on WhatsApp
"Please tell us how can we help you today?”” "Discovery Times channel, copy link open at WhatsApp: " https://whatsapp.com/channel/0029VaBIde7LCoX3IgmC5e2m ” " Subscribe link to our newspaper: " https://www.discoverytimes.in/p/subscription-newspaper-portal.html ” ...
Click me to start the chat...