मुख्यमंत्री के आदेश में एक ही समय में कुरुक्षेत्र जिले के हजारों अधिकारियों-कर्मचारियों ने ली शपथ - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मुख्यमंत्री के आदेश में एक ही समय में कुरुक्षेत्र जिले के हजारों अधिकारियों-कर्मचारियों ने ली शपथ


कुरुक्षेत्र 12 अक्टूबर:उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए अब जन आंदोलन कोविड-19 का आगाज किया है। इस जन आंदोलन के दौरान कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरुक किया जाएगा। अनलॉक के बाद अब दो गज की दूरी और मास्क के साथ-साथ हाथों को सेनिटाईज करना और साबुन से धोना ही कोरोना वायरस से बचाव का रास्ता होगा। इस जन आंदोलन में आमजन की भागीदारी ही कामयाबी की तरफ लेकर जाएगी और देश को कोरोना से मुक्त बनाएगी।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ सोमवार को राज्य सरकार के आदेशानुसार लघु सचिवालय के सभागार में जन आंदोलन कोविड-19 को लेकर अधिकारियों, कर्मचारियों को शपथ दिला रही थी। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगड़ से वीसी के माध्यम से जन आंदोलन कोविड-19 से सतर्क रहने के लिए राज्य के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री ने शपथ दिलाते हुए कहा कि कोविड-19 के बारे में सभी सतर्क रहेंगे और अपने आसपास मित्र, रिश्तेदारों को भी कोविड-19 से सतर्क रहने बारे जागरुक करेंगे। इस जन आंदोलन में सभी प्रण करेंगी की इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने सम्बन्धी सभी आवश्यक सावधानियां बरतेंगे, कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने तथा दूसरों को भी इस विषय बारे प्रोत्साहित करेंगे। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने इस शपथ के माध्यम से यह भी संकल्प दिलाया कि सभी नागरिक सदैव मास्क पहनेंगे और दूसरों से कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखेंगे तथा हाथों को नियमित रुप से और अच्छी साबुन और पानी से धोएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस संकल्प के दौरान यह भी संदेश दिया कि सभी मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे और जीत हासिल करेंगे।

उपायुक्त ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार सोमवार को सुबह ठीक 10 बजकर 30 मिनट पर कुरुक्षेत्र जिले के सभी विभागध्यक्षों और कर्मचारियों को जन आंदोलन कोविड-19 अभियान को लेकर शपथ लेने के आदेश दिए। इन आदेशों के बाद सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने जन आंदोलन कोविड-19 अभियान को लेकर शपथ ली। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। कुरुक्षेत्र जिले के लोगों को अभी भी सतर्क रहने की जरुरत है। जो नागरिक सतर्क होकर जन आंदोलन कोविड-19 अभियान में भाग लेगा वह इस लड़ाई को जीतने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रत्येक नागरिक मास्क पहने, दो गज की दूरी बना कर रखे तथा हाथों को बार-बार साबुन से धोएं। इस जिले में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 11 अक्टूबर तक 93552 कोरोना टेस्ट किए गए है, इनमें से 87073 की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है। इन सैम्पलों में से 6062 की रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है और इनमें से 5503 रिकवर होकर घर लौट चुके है। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डïा, नगराधीश विरेन्द्र सिंह ढुल, डीआरओ डा. चांदी राम चौधरी, डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह, एआईपीआरओ बलराम शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad