कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी अति आवश्यक:बराड़ - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी अति आवश्यक:बराड़

                                                

कुरुक्षेत्र 25 अक्टूबर:उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सामाजिक दूरी अति आवश्यक है। इसके साथ-साथ हमें मास्क व सैनीटाईजर को अपने दैनिक जीवन में शामिल करना है। जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं बनती है, एहतियात के तौर पर हमें सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए अन्य सभी हिदायतों की पालना शत प्रतिशत करनी है। इन हिदायतों की पालना करके कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने रविवार को बातचीत करते हुए कहा कि अनलॉक के तहत अधिकतर गतिविधियां खोल दी गई हैं और इसके चलते लोगों की आवाजाही भी बढ़ गई है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए हमें सचेत होकर सावधानी बरतते हुए कोरोना का मुकाबला करना है। इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है, कोरोना से जितने भी लोग संक्रमित हुए है, उनमें से अधिकतर ठीक होकर अपने घर जा चुके है। ऐसे में हमें सामाजिक दूरी, मास्क व सैनीटाईजर के साथ-साथ 20 सैकेंड तक साबुन से पूरी तरह हाथ साफ करना आदि आवश्यक हिदायतों की पालना स्वयं सुनिश्चित करते हुए इसके लिए लोगों को भी प्रेरित करना है। कोरोना की चैन को तोडऩे के लिए आमजन का सहयोग बहुत जरुरी है, कोरोना को तभी हराया जा सकेगा जब प्रत्येक नागरिक जिम्मेवारी से सभी नियमों की पालना करेगा और प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेगा।

उन्होंने कहा कि आमजन को विभिन्न माध्यमों से निरंतर कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देकर जागरुक किया जा रहा है। इसी कड़ी में जन सम्पर्क विभाग का विशेष प्रचार वाहन शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव बारे व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए निरंतर जागरूक करने का काम कर रहा है। लोगों को जहां इस महत्वपूर्ण विषय बारे जानकारी दी जा रही है वहीं कोरोना संक्रमण के फैलाव को कैसे रोका जा सके, इसके तहत भी आवश्यक हिदायतों की पालना सुनिश्चित करने के लिए उन्हें प्रेरित भी किया जा रहा है। प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों से अपील की जा रही है विशेषकर बुजुर्गों से आहवान किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वे घरों से बाहर न निकलें और साथ 10 साल से कम आयु के बच्चे भी घर में ही रहकर सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों की पालना करते हुए हमें कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना है और इसे हराने का काम भी करना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad