गन्ने का रेट 350 रूपए प्रति क्विंटल करने से गन्ना उत्पादकों को मिलेगा फायदा : जसविंद्र खैहरा - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गन्ने का रेट 350 रूपए प्रति क्विंटल करने से गन्ना उत्पादकों को मिलेगा फायदा : जसविंद्र खैहरा

कुरुक्षेत्र 19 दिसम्बर: शुगरकेन बोर्ड के सदस्य जसविंद्र खैहरा ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा गन्ना उत्पादकों को लाभ पहुंचाने के लिए गन्ने का दाम 350 रूपए प्रति क्विंटल कर दिया है। सरकार के इस फैसले से गन्ना उत्पादकों को काफी फायदा मिलेगा। बता दें कि पिछले दिनों हुई बैठक में जसविंद्र खैहरा ने रेट बढ़ाने को लेकर सुझाव दिए थे। सरकार द्वारा बात मानते हुए गन्ने का रेट 350 रूपए प्रति क्विंटल कर दिया है। खैहरा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का धन्यवाद करते हुए कहा कि गन्ने का रेट बढाए जाने से किसानों का लाभ मिलेगा। 

जसविंद्र खैहरा ने जानकारी देते हुए कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने प्रदेश के गन्ना किसानों के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए हरियाणा सरकार ने पिराई सत्र 2020-21 के लिए गन्ने का भाव 10 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल करने का निर्णय लिया है। यह मूल्य देश का सर्वाधिक मूल्य है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने वर्तमान पिराई सत्र 2020-21 के लिए गन्ना किसानों को सब्सिडी प्रदान करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। जसविंद्र खैहरा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार किसानों के हितों के लिए लगातार कार्य कर रही है। किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए गठबंधन सरकार लगातार कार्य कर रही है ताकि किसानों की आय दोगुनी हो सके। इसी के मद्देनजर ही गन्ने का मूल्य बढाया गया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad