कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए निर्धारित नियमों का पूर्णतया पालन करें और फेस मास्क पहनें :बराड़ - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए निर्धारित नियमों का पूर्णतया पालन करें और फेस मास्क पहनें :बराड़


कुरुक्षेत्र 12 दिसम्बर(अनिल धीमान): उपायुक्त ने की आमजन से अपील, घरो से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने, हैंड सेनेटाइजर का उपयोग करें उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान रोजाना एक शहर से दूसरे शहर नौकरी या व्यापार के लिए आने जाने, जुरुरी कार्य के लिए मार्किट में जाने के दौरान कोविड-19 के संक्रमण से सुरक्षित रहना है। इसके लिए सभी को समय-समय पर जारी गाईडलाईंस की पालना करनी जरुरी है। स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत लोगों को जागरूक रहना बहुत आवश्यक है। इसलिए इस आपदा की स्थिति में सभी को जागरूक होकर कोरोना से बचना है।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के संक्रण से बचने के लिए निर्धारित नियमों का पूर्णतया पालन करें और फेस मास्क पहनें और उन्हें समय-समय पर हाथ धोते हुए सुरक्षित रहें अथवा हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करें। एक-दूसरे से कम से कम एक मीटर की व्यक्तिगत दूरी बनाए रखें और कार्यालय या खरीददारी आदि से घर लौटने पर स्नान करें। बाहर जाने के लिए एक जैकेट या एक स्वेट-शर्ट रखें, जिसे आप कार्यालय या घर पहुंचने के बाद हटा सके। नियमित रूप से बार-बार हाथ धोएं, भीड़़ में जाने से बचें और एक मीटर की अनिवार्य शारीरिक दूरी का पालन करें, हाथ मिलाने व समूह लंच आदि से बचें, ऑनलाइन बैठकों को प्रोत्साहित करें, अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए पौष्टिक आहार लें, नियमित रूप से पानी या अन्य तरल पदार्थ पीते रहें, बाहर से आते ही अपने कपड़ों को स्नान के बाद बदल ले और अपने हाथों और पैरों को अच्छी तरह से धोएं।

उपायुक्त ने की आमजन से अपील, घरो से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने, हैंड सेनेटाइजर का उपयोग करें

उन्होंने कहा कि शराब और शर्करा युक्त पेय पदार्थो का सेवन न करें। यदि आपको खांसी, बुखार या सांस लेने में कठिनाई होती है तो तुरंत अपना चैकअप और कोरोना टेस्ट करवाएं। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें तथा मार्ग पर हमारी सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। निर्धारित स्थान पर ही वाहन को खड़ा करें किसी अन्य स्थान पर या बाजार में न रोकें। जहां तक संभव हो भीड़ भरे परिवहन साधनों का उपयोग करने से बचे।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad