खरीद केन्द्रों पर 5 अप्रैल 2021 तक मंडियों में हुई 1457 एमटी गेहूं की आवक:बराड़ - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

खरीद केन्द्रों पर 5 अप्रैल 2021 तक मंडियों में हुई 1457 एमटी गेहूं की आवक:बराड़

कुरुक्षेत्र 6 अप्रैल: उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि गेंहू खरीद के सीजन में खरीद एजेंसियों द्वारा अलग-अलग खरीद केन्द्रों से 5 अप्रैल तक कुल 1457 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है। मंडियों व खरीद केन्द्रों पर फसल को लेकर आने के लिए प्रशासन द्वारा एक शैडयूल बनाया गया है, जिसके तहत ही किसानों को फसल बेचने के लिए बुलाया जा रहा है। इसलिए सभी किसान निर्धारित शैडयूल के अनुसार ही मंडियों में फसल को लेकर आए।

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वरा जारी रिपोर्ट के आधार पर कहा कि खरीद केन्द्रों पर 5 अप्रैल 2021 तक खरीद एजेंसियां द्वारा 1457 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है, जिसमें से खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा 724 एमटी व हैफेड द्वारा 733 एमटी गेंहू की खरीद की गई है। शाहबाद मंडी में 811 एमटी, लाडवा मंडी में 346 एमटी, पिपली मंडी में 122 एमटी और कुरक्षेत्र मंडी में 39 एमटी गेहूं की खरीद की गई है। सभी खरीद केन्द्रों पर गेंहू खरीद का कार्य सुचारु रुप से चल रहा है। सभी एसडीएम को निर्देश दिए गए है सम्बन्धित खरीद केन्द्रों पर नजर रखे ताकि किसी प्रकार की कोई समस्या ना आए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न खरीद एजेंसियों के माध्यम से 1 अप्रैल 2021 से गेंहू खरीद का कार्य शुरु कर दिया गया है और किसान अपनी फसल को बेचने के लिए मंडियों व खरीद केन्द्रों में लेकर पहुंच रहे है।

उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद सीजन-2021 को सुचारु रुप से चलाने व मंडियों से खरीद की गई गेहूं का समय पर उठान व अन्य सभी आवश्यक प्रबंधों के लिए 7 अधिकारियों को नोडल अधिकारी/मैजिस्ट्रैट नियुक्त किया गया है। इस कार्य के लिए अतिरिक्त उपायुक्त को ओवर आल इंचार्ज बनाया गया है। उपमंडल अधिकारी थानेसर को थानेसर उपमंडल, उपमंडल अधिकारी पिहोवा को पिहोवा उपमंडल, उपमंडल अधिकारी शाहबाद को शाहबाद उपमंडल, उपमंडल अधिकारी लाडवा को लाडवा उपमंडल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद कुरुक्षेत्र को पिपली अनाज मंडी व क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण कुरुक्षेत्र को सभी मंडियों के लिए परिवहन मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने कार्यक्षेत्र में खरीद से सम्बन्धित सभी आवश्यक प्रबंध व मंडियों से खरीद की गई गेहूं का समय पर उठान करवाना सुनिश्चित करे ताकि गेहूं खरीद का कार्य सफलतापूर्वक सम्पन्न किया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad