कई जगहों पर अवैध कालोनियों पर कसा शिकंजा, अगस्त माह में तेजी से काम करने के दिए आदेश :मुकुल - Discovery Times (Maharashtra)

Breaking

Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कई जगहों पर अवैध कालोनियों पर कसा शिकंजा, अगस्त माह में तेजी से काम करने के दिए आदेश :मुकुल

                                     

कुरुक्षेत्र 31 जुलाई:उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि कुरुक्षेत्र जिला में अवैध कालोनियां काटने वाले लोगों पर शिंकजा कसने तथा अवैध कालोनियों में निर्माण कार्यो को हटाने का काम जिला नगर योजना अधिकारी तेजी से करना सुनिश्चित करें। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने जिला में अवैध निर्माण कार्यो को हटाने को लेकर जिला टास्क फोर्स कमेटी के सदस्यों को कुछ आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। इससे पहले जिला नगर योजनाकार अधिकारी सतीश पुनिया ने विभाग द्वारा कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि विभाग ने जुलाई माह में सिरसा, गांव हरियापुर, पिहोवा के गांव गलडेवा रोड पिहोवा में 10 एकड़ में अवैध निर्माण, गांव दर्रा खेड़ा, लक्ष्मी राईस मिल, शक्ति राइस मिल अमीन रोड़ पर तथा लाडवा में भादसौं रोड़ पर करीब 7 एकड़ में बन रही कालोनी से अवैध निर्माण कार्यो को रोकने के साथ अवैध निर्माण कार्यो को तोडऩे का काम किया है। इसके साथ ही अगस्त के लिए विभाग ने अपना शैड्यूल तैयार कर लिया है। इस शैड्यूल के अनुसार विभाग अवैध निर्माण कार्यो को हटाएगा।

उपायुक्त के आदेशानुसार डीटीपी ने जिला में कई जगहों पर अवैध कालोनियों 
पर कसा शिकंजा, अगस्त माह में तेजी से काम करने के दिए आदेश 

उपायुक्त ने कहा कि डीटीपी विभाग को योजना अनुसार ड्यूटी मैजिस्ट्रेट उपलब्ध करवाएं जाएंगें। इस जिला में किसी भी व्यक्ति को अवैध रुप से कालोनी काटने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जिला नगर योजनाकार अधिकारी की तरफ से पूरे जिला पर पैनी निगाह रखी जाए ताकि किसी भी जगह पर अवैध निर्माण कार्य ना किया जा सके। इस कार्य के लिए पुलिस विभाग अपना हरसंभव सहयोग करना सुनिश्चित करे। इस मौके पर डीटीपी सतीश पुनिया, डीएसपी सुभाष कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ad