कांग्रेस राज में डूबी अर्थव्यवस्था को मोदी सरकार ने उभारा: नायब सैनी - Discovery Times

Breaking

कांग्रेस राज में डूबी अर्थव्यवस्था को मोदी सरकार ने उभारा: नायब सैनी

कुरूक्षेत्र, 10 फरवरी: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं कुरुक्षेत्र लोकसभा सांसद नायब सैनी ने कहा है कि कांग्रेस राज में डूबी देश की अर्थव्यवस्था को नरेन्द्र मोदी सरकार ने फिर से उभार कर देश को शक्तिशाली बना दिया है। मोदी सरकार के शानदार फैसलों के कारण ही भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है और भारत जल्दी ही तीसरी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा।

श्री सैनी ने संप्रग सरकार के समय के आर्थिक कुप्रबंधन को प्रकट करने वाले श्वेतपत्र पर कहा कि यूपीए सरकार को अधिक सुधारों के लिए तैयार एक स्वस्थ अर्थव्यवस्था विरासत में मिली थी, लेकिन उसने अपने 10 वर्षों के शासन काल में इसे गैर निष्पादित बना दिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए सरकार ने अपनी गलत नीतियों से देश की आर्थिक नींव को काफी कमजोर किया। यहां तक की मूल्य स्थिरता को भी यूपीए सरकार ने काफी कमजोर किया। श्री सैनी ने कहा कि जब 2014 में भाजपा की सरकार बनी तब उनके सामने बिगड़ी हुई अर्थव्यवस्था थी। यहां तक कि बैंकिंग संकट बहुत बड़ा था। 2011 में यूपीए सरकार के दौरान विदेशी मुद्रा भंडार 294 बिलियन अमेरिकी डालर था, जो 2013 में घटकर 256 बिलियन अमेरिकी डालर रह गया। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में सार्वजनिक वित्त उच्च राजकोषीय घाटे के साथ खतरनाक स्थिति तक आ गया था।

श्री सैनी ने कहा कि मोदी सरकार के समय जो बैंक घोटाले सामने आए और जिनका भारतीय अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा, उनकी नींव मनमोहन सरकार के समय ही पड़ी थी। श्री सैनी ने कहा कि यूपीए सरकार के शासन के आर्थिक आर्थिक कुप्रबंधन के साथ भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लग पाने का दुष्परिणाम रहा कि 2014 के आम चुनावों में कांग्रेस महज 44 सीटों पर सिमट गई।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस श्वेत पत्र के जवाब में स्याह पत्र लाने की बात करती है, इससे कांग्रेस का चरित्र सामने आता है कि वह अपनी गलतियों और कुकृत्यों को मानकर सुधार में साथ देने की बजाय उल्टे सरकार पर ही आरोप लगा रही है। श्री सैनी ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस इसे नकार सकती है कि मोदी सरकार राजकीय घाटे पर लगाम लगाने के साथ-साथ विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ाने में सफल रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं कुरूक्षेत्र के सांसद नायब सैनी ने राज्यसभा में चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी को बोलने से रोकने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चरित्र विरोधात्मक हो गया है, यहीं कारण है कि कांग्रेस के नेताओं का व्यवहार भी नकारात्मक हो गया है। नायब सैनी ने कहा कि हर अच्छे फैसले के विरोध करने के व्यवहार के कारण ही देश से कांग्रेस धीरे-धीरे साफ हो रही है। उन्होंने कहा कि  किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के मोदी सरकार के फैसले को जयंत चौधरी के सराह रहे हैं, तो इससे कांग्रेस क्यों चिढ़ रही है। श्री सैनी ने कहा कि इससे साफ है कि कांग्रेस की मानसिकता किसान विरोधी रही है।

 

SUBSCRIBE !

Welcome to Discovery Times!Chat with us on WhatsApp
"Please tell us how can we help you today?”” "Discovery Times channel, copy link open at WhatsApp: " https://whatsapp.com/channel/0029VaBIde7LCoX3IgmC5e2m ” " Subscribe link to our newspaper: " https://www.discoverytimes.in/p/subscription-newspaper-portal.html ” ...
Click me to start the chat...